होम > समाचार > सामग्री

सेंवियन ने विंड टर्बाइन ब्लेड के लिए रॉडपैक कम्पोजिट टेक्नोलॉजी प्राप्त की

Dec 24, 2016

विंड टर्बाइन निर्माता सेंवेन (हैम्बर्ग, जर्मनी) ने विंड ब्लेड विनिर्माण के लिए नेपटको इंक। (प्वॉकेटकेट, आरआई, यू.एस.) के रॉडपैक कम्पोजिट टेक्नोलॉजी से अधिग्रहण किया है। सामग्री पहले से ही Senvion 6.2M152 के लिए ब्लेड में प्रयोग किया जाता है और भविष्य में ब्लेड डिजाइनों में तटवर्ती और अपतटीय टर्बाइन के लिए एकीकृत होने का अनुमान है।

रॉडपैक तकनीक एक गैर-बुना कपड़े पर रखी गई छल्ले के छल्ले से बना है। यह हवा के ब्लेड स्पार कैप में इस्तेमाल किए जाने वाले मानक गिलास कपड़ों के प्रतिस्थापन करता है और अनुकूलित ब्लेड डिजाइन के साथ-साथ तेज़ और उच्च-गुणवत्ता वाली ब्लेड उत्पादन भी करता है। तकनीक विशेष रूप से उपलब्ध होगी और सेन्जियन टर्बाइन में इसका इस्तेमाल किया जाएगा। सेंडियन वर्तमान में रॉडपाक उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए एक मशीन के सह-विकास पर काम कर रहा है।

सेनवियन के सीईओ एंड्रयूस नाउने कहते हैं, "हमारे टर्बाइनों में स्थिर सुधार और उनकी दक्षता हमारे लिए महत्वपूर्ण है। यह बाजार पर सर्वोत्तम और उच्चतम गुणवत्ता वाली सामग्री और उत्पादों का उपयोग करने की हमारी आकांक्षा है। रॉडपाक का अधिग्रहण हमारे लिए उस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए एक तार्किक कदम है। "

रॉडपैक में उच्च-मापांक ग्लास की तुलना में 9% बेहतर सामग्री गुण है और मानक यूनिडायरेक्शनल ग्लास की तुलना में 20% बेहतर है। इससे उच्च पैदावार, लंबे जीवन या उच्च पवन वर्ग के साथ ब्लेड डिजाइन की क्षमता बढ़ जाती है।

सेंनियन में कार्यकारी उपाध्यक्ष उत्पाद और प्रौद्योगिकी के बर्नहार्ड टेलीगमन कहते हैं, "इस साल की शुरुआत में हमने घोषणा की कि हमारे नए मालिक के साथ हम अपने उत्पाद विकास में निवेश को मजबूत करने में सक्षम होंगे। तब से, हमने वर्तमान में उपलब्ध सबसे लंबे समय तक तटवर्ती ब्लेड के साथ एक नया टरबाइन प्रस्तुत किया है और अब रॉडपीक प्राप्त करके ब्लेड की दक्षता में सुधार के लिए एक बड़ा कदम आगे बढ़ रहा है। सेंवियन एक प्रौद्योगिकी नेता है, और हम अपनी अग्रणी भावना से आगे बढ़ेंगे। "

सितंबर 2015 में, कंपनी ने अपने कम पवन टरबाइन, सैंटियन 3.4 एम 140, ब्लेड की लंबाई 68.5 मीटर की, और ओस्टरॉनफ़ेल्ड में टेक सीन्टर का समर्थन करने के लिए, बेंगलुरु (बंगलौर), भारत में एक अतिरिक्त अनुसंधान और विकास केंद्र खोल दिया। सेनवियन को अप्रैल में सेंटरब्रिज पार्टनर्स द्वारा अधिग्रहण किया गया था और उसके बाद से नए मालिकों ने एक स्पष्ट एजेंडा की घोषणा की है और सेनवियन में नवाचारों में और निवेश के लिए समर्थन दिया है।