होम > समाचार > सामग्री

एफआरपी बाजार: निर्माण

Dec 24, 2016

अभी भी विकसित इमारत और निर्माण खंड में, कंपोजिट अपनाने धीमा था, लेकिन कुछ होनहार नियामक परिवर्तनों से प्रेरित होने की शुरुआत है आवासीय बाड़ लगाने और डेकिंग सेगमेंट की शुरुआती सफलताओं ने 2000 के दशक के मध्य में (इसके बारे में "संपादक की पसंद" के तहत "लकड़ी-भरे कंपोजिटों को छत से छलांग" में पढ़ा।)

अमेरिकी कम्पोजिट निर्माताओं ने Assn द्वारा सराहनीय प्रयास (एसीएमए, अर्लिंग्टन, वीए।) इंटरनेशनल बिल्डिंग कोड ( आईबीसी ) को संशोधित करने के लिए और जीवनचक्र विश्लेषण उपकरणों के माध्यम से कंपोजिट के पर्यावरणीय स्थिरता के बढ़ते हुए जागरूकता से पहले कंपोजिट उद्योग को केवल छोटे लाभ अर्जित किये गए थे, जो कि आर्किटेक्ट "बिल्डिंग लिफाफा" को कहते हैं। सजावटी तत्व, जैसे कि cornices और स्तंभों और खिड़की lineals, प्रवेश द्वार, skylights और प्रकाश पैनल एक शुरुआत का प्रतिनिधित्व किया लेकिन उद्योग के पर्यवेक्षकों ने दीवार के पैनल, फाउंडेशन, बिल्डिंग क्लेडिंग और छत में कंपोजिट के बड़े अवसरों को देखा। 2014 में, यह दरवाजा खोलना शुरू हुआ, जैसा कि आर्किटेक्ट्स ने इंटरनेशनल कोड काउंसिल (आईसीसी, वाशिंगटन, डीसी) को संशोधित किया (200 9) इंटरनेशनल बिल्डिंग कोड , जिसमें अब आईबीसी अध्याय 26, "प्लास्टिक," और उप खंड 12, "फाइबर- प्रबलित पॉलिमर। "कैंबेक्स 2015 में, डलास टेक्सास में अमेरिकी, मैरियो सैंड्री, उपाध्यक्ष और ओवेन्स कॉर्निंग बिजनेस सॉल्यूशंस (टोलेडो, ओएच, यूएस) के लिए मैनेजिंग डायरेक्टर ग्लास रीन्सफोर्समेंट्स ने उपस्थित लोगों को बताया कि निर्माण बाजार में 1.45 मिलियन मीट्रिक टन ग्लास प्रबलित सालाना 2018 तक कम्पोजिट्स, प्रति वर्ष 3.6% वृद्धि

यूनिटबद्ध पैनल सिस्टम वृद्धि को बढ़ावा देने में मदद करेगा। वे लिफाफे के निर्माण में परंपरागत, छड़ी-निर्मित निर्माण के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बन गए हैं क्योंकि उन्हें नियंत्रित फैक्टरी स्थितियों के तहत साइट से, पूर्वनिर्मित किया जा सकता है। वे ऑनसाइट इंस्टालेशन को सरल रूप से सरल करते हैं, महंगा नौकरियों श्रम कम करते हैं और निर्माण कार्यक्रम को छोटा करते हैं। 200 9 में, आईबीसी के नए उप-खंड 12 ने ऐसी प्रणालियों के लिए फाइबर-प्रबलित पॉलिमर (एफआरपी) कंपोजिट के उपयोग को मंजूरी दी थी। 2014 में, क्रेज़लर एंड एसोसिएट्स (अमेरिकन कैन्यन, सीए, यू.एस.) फायरशेल्ड 285 पैनल सिस्टम ने उन एफआरपी सिस्टम के साथ 12 मीटर (चार कहानियां और लम्बे) से लम्बे संरचनाओं में व्यावहारिक बना दी जो आवश्यक एनएफपीए 285 फायर-प्रतिरोध प्रमाणन पास कर सकती थी यह वर्तमान में अमेरिका में सबसे बड़ा एफआरपी मुखौटा स्थापना है: आधुनिक कला (एसएफएमओएमए) विस्तार के सैन फ्रांसिस्को संग्रहालय ("आर्किटेक्चरल कम्पोजिट्स: नई चुनौतियां में बढ़ रहा है" "संपादक की पसंद" के तहत देखें)।

हालांकि फायरशेल्ड 285 ने एसएफएमओएमए को कम से कम महंगी समाधान प्रदान किया - कथित रूप से प्रतिस्पर्धी सामग्रियों का इस्तेमाल करके 20% कम थैंसोल्यूशन - और 450,000 किलोग्राम माध्यमिक इस्पात संरचना का सफाया कर दिया, क्रेज़लर के एफआरपी पैनलों ने अभी भी एक माध्यमिक एल्यूमीनियम पैनल-फ्रेमन सिस्टम के इस्तेमाल की आवश्यकता है, जो प्रसिद्ध मुखौटा द्वारा निर्मित है डिजाइन / निर्माण कंपनी एन्क्लोस (ईगन, एमएन, यूएस)। हालांकि अल्युमीनियम-फ्रेन्ड किए गए पर्देवाले आग में आ रहे हैं क्योंकि उच्च प्रवाहकीय एल्यूमीनियम गर्मी की गर्मी को वातानुकूलित अंदरूनी हिस्सों में फैलता है और ठंड के मौसम में गर्म इंटीरियर की जगहों से गर्मी होती है, ऊर्जा की खपत में काफी बढ़ जाती है। इसके अतिरिक्त, एल्यूमीनियम का उत्पादन ऊर्जा-तीव्र प्रक्रिया में किया जाता है, और यह एक इमारत के समग्र LEED रेटिंग को प्रभावित करता है, एक तीसरी पार्टी प्रमाणन जो एक भवन निर्माण और संचालन स्थिरता का मूल्यांकन करता है। इसने कैलिफोर्निया पॉलिटेक्निक स्टेट यूनिवर्सिटी - सैन लुइस ओबिस्पो (कैल पॉली एसएलओ, सीए, यू.एस.) में मटेरियल इनोवेशन लैब में कार्य डिजाइन टीमों के लिए क्रिस्लर, एन्क्लोस और आर्किटेक्ट गेन्सलर लॉस एंजेल्स (लॉस एंजिल्स, सीए, यू.एस.) को प्रेरित किया। जो अधिकतर संरचनात्मक भार लेते हैं (देखें "बिल्डिंग लिफाफा: एफआरपी यूनीक्वेटेड फॉसेस" "एडिटर पिक" के तहत)। तब से, यह देखने के लिए कि कंपोजिट सौंदर्य, थर्मल मैनेजमेंट और बाहरी बिल्डिंग क्लैडिंग पर रखी संरचनात्मक भार मांगों से मिलना है।

वाणिज्यिक और आवासीय भवन निर्माण दोनों में समानांतर प्रवृत्ति, एल्यूमीनियम को खिड़की के फ्रेम और रेखा के घटकों में मिश्रित सदस्यों के साथ बदलना है। और इस्पात और एल्यूमीनियम सुदृढीकरण की जगह अब मौजूदा बड़े आयाम vinyl और पीवीसी खिड़की घटकों में डाला। उत्तरार्द्ध का एक प्रस्तावक कोवेस्टर (पूर्व में बेयर मटेरियल साइंस, पिट्सबर्ग, पीए, यू.एस.) है, जिसने एक मुट्ठी भर सामग्री के आपूर्तिकर्ताओं और खिड़की और दरवाज़े के निर्माताओं द्वारा नए विंडो प्रौद्योगिकी के अभिसरण पर पूंजीकरण के चलते चल रहे विकास कार्य को आगे बढ़ाया है, में परिवर्तन इंटरनेशनल बिल्डिंग कोड और यूएस ईपीए के एनर्जी स्टार 6.0 रेटिंग सिस्टम की शुरूआत, विंडो सिस्टम के लिए एक संघीय ऊर्जा प्रदर्शन मानक।

यह नई तकनीक ग्लास भरी हुई पॉलीयोरेथेन की विशेषता है, जिसका मुख्य लाभ एल्यूमीनियम की तुलना में थर्मल विसंवाहक के रूप में सात गुना अधिक प्रभावी है, जो बहुत कम तापीय हानि का अनुवाद करता है। एक साथी, डेसिनिंक उत्तरी अमेरिका (मुनरो, एमआई, यू.एस.) ने ग्राहक की खोखली, एक्सट्रूडेड विनील विंडो सैश और फ़्रेम प्रोफाइल में डालने के लिए पल्ट्राइड ग्लास फाइबर प्रबलित पॉलीयूरेथन विंडो स्टिफेन्सर्स को शामिल करते हुए एक नई विंडो सुदृढीकरण प्रणाली शुरू की। स्टिफ़नर्स में 80% ग्लास फाइबर और 20% पॉलीयुरेथेन शामिल होते हैं और पारंपरिक एल्यूमीनियम आवेषण की जगह होती है। प्रथागत प्रारंभिक सुस्त रिसेप्शन को एक उत्पाद लॉन्च करने के बाद, खिड़की निर्माताओं के लिए विंडो घटक प्रणालियों के आपूर्तिकर्ता Deceuninck, बिक्री में एक मजबूत पिक-अप की रिपोर्ट करता है 2015 में, खिड़की के शिपमेंट्स ने 2014 संस्करणों में 40-50% की वृद्धि की, "और कंपनी को अगले कई वर्षों के दौरान समान विकास दर की उम्मीद है। यूएस डिपार्टमेंट ऑफ एनर्जी द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के मुताबिक कोवेस्ट्रो के मार्केट मैनेजर पॉल प्लैट अमेरिका में 60% वाणिज्यिक भवन हैं। उच्च वृद्धि वाले अनुप्रयोगों के लिए प्रदर्शन की आवश्यकताओं (लोड, विक्षेपण, अग्नि और धुएं) भी अधिक कठोर और महंगा हैं। तदनुसार, प्लेटैट का कहना है कि, कंपनी को उम्मीद है कि अगले दो से तीन वर्षों में आवासीय और निम्न-वृद्धि वाले वाणिज्यिक दरवाजों और खिड़की अनुप्रयोगों में पॉलिउरेथेन पल्लिशन प्रौद्योगिकी के बाजार विस्तार में अगले चरण की उम्मीद है। बड़े पैमाने पर उच्च वृद्धि वाले अनुप्रयोगों को सड़क से तीन से पांच साल के रूप में देखा जाता है।

2014 में, ढेर-ठोस नींव की दीवारों के लिए एक विकल्प, 100 से अधिक वर्षों के लिए अमेरिका में निजी घरों के लिए आवासीय मानक पेश किया गया था, जो कम्पोजिट पैनल सिस्टम्स (सीपीएस, ईगल रिवर, वाई, यूएस) से पेटेंट एपिटोम कंपोजिट नींव की दीवारों में पेश किया गया था। फाइबर-टेक इंडस्ट्रीज इंक। (कैडिलैक, एमआई, यू.एस.) द्वारा निर्मित, ऐशलैंड प्रदर्शन सामग्री (डबलिन, ओहियो) से अग्निरोधी मोडर राल का उपयोग करते हुए। 2015 में, एक्सिया सामग्रियों (सियोल, दक्षिण कोरिया) द्वारा बनाई गई 9 मीटर थर्माप्लास्टिक कम्पोजिट पैनलों द्वारा संरचनात्मक 3 मीटर की दीवारों, फर्श और छत संरचनाओं के लिए पेश किया गया था पाउडर इन-हाउस-विकसित मैट्रिक्स सिस्टमों का उपयोग करते हुए, एक्सा को ताप पर पानी की तरह चिपचिपाहट प्राप्त होता है, जो यह दावा करता है कि फाइबर में तंतुओं के संसेचन सहित सभी प्रकार के गीला-आउट को प्राप्त होता है, सभी एक सतत लॅमिनेट प्रक्रिया में। एक तरफ यूवी कोटिंग के साथ पूरा होने वाले 3 एम-चौड़े चेशेट स्टॉक, कटौती की जाती है, फिर एक अलग प्रक्रिया में, सतत संरचनात्मक इन्सुलेशन पैनल (एसआईपी) तैयार करने के लिए, जो कि हल्के, जलरोधक और यूवी प्रतिरोधी , और सैन्य आश्रयों के निर्माण के लिए कथित तौर पर उपयुक्त, मॉड्यूलर आवास और बहुत कुछ। सपाट संरचनात्मक पैनल को एक कंटेनर में भेज दिया जा सकता है और फिर चिपकने वाला संबंध और / या संरचनात्मक संमिश्र कनेक्टर के माध्यम से साइट पर जल्दी से इकट्ठा किया जा सकता है।